BEST ASTROLOGER PUNJAB vastu Vastu Tips: पैसों की तंगी को दूर करने के लिए करें ये काम, भाग्य भी जाएगा खुल

Vastu Tips: पैसों की तंगी को दूर करने के लिए करें ये काम, भाग्य भी जाएगा खुल

Vastu Tips: पैसों की तंगी को दूर करने के लिए करें ये काम, भाग्य भी जाएगा खुल

Vastu Tips वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनके अपनाकर व्यक्ति सुख-समृद्धि के साथ खुशहाल जीवन जी सकता है। हर काम में सफलता पाने के साथ घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने के लिए इन वास्तु उपायों को आज से ही करें फॉलो।

Vastu Tips:

 वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जो नकारात्मक ऊर्जा को हटाकर सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाते हैं, जिससे घर में सुख-समृद्धि, धन-वैभव के साथ स्वास्थ्य अच्छा रहता है। वास्तु के अनुसार, घर में नकारात्मक ऊर्जा होने से व्यक्ति की तरक्की रुक जाती है। इसके अलावा धन हानि, बीमारियां, रिश्तों में खटास के साथ कोई न कोई समस्या घेरे रहती हैं। इसलिए जरूरी है कि वास्तु के कुछ उपायों को अपनाया जाए, जिससे जीवन में हर तरफ से तरक्की और सफलता मिले। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ वास्तु उपायों के बारे में जो घर में कभी भी धन की कमी नहीं होने देते हैं।

  • वास्तु शास्त्र में तुलसी के पौधे का काफी महत्व बताया गया है। वहीं शास्त्रों के अनुसार तुलसी में मां लक्ष्मी का वास होता है। इसलिए घर में तुलसी का पौधा लगाते समय ध्यान रखें कि इसकी दिशा पूर्व या फिर उत्तर दिशा की ओर होनी चाहिए। इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी बढ़ती है, जिससे शारीरिक, मानसिक और आर्थिक लाभ मिलता है।
  • वास्तु के अनुसार, जीवन में यदि तरक्की चाहते हैं तो घर के ईशान कोण यानी उत्तर-पूर्व दिशा को हमेशा साफ-सुथरा रखें। क्योंकि यह देवी-देवताओं का स्थान होता है। इस जगह को साफ रखने से तरक्की के मार्ग खुल जाते हैं।
  • वास्तु शास्त्र के मुताबिक माना जाता है कि अगर कुंडली में गुरु बृहस्पति कमजोर होते हैं तो कई तरह की परेशानियां आना शुरू हो जाती हैं। ऐसे में आप चाहे तो ग्रह को मजबूत करने के लिए गुरुवार को छोड़ किसी भी दिन पोंछे के पानी में थोड़ा सा नमक डालकर घर की सफाई करें।
  • वास्तु के अनुसार, घर में कभी भी कांटेदार पौधे नहीं लगाना चाहिए। इन पौधों को घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ जाता है।
  • घर के अनुसार क्रासुला का पौधा लगाना शुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार इसे घर में लगाने से धन लाभ होता है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की उत्तर-पूर्व या पूर्व दिशा में बैठकर खाना खाने की व्यवस्था करनी चाहिए। इस दिशा में भोजन करने से सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है।
istockphoto 1299904518 170667a »
best astrologer near me, free astrologer, best astrologer in punjab, best astrologer in bangalore, astrologerpravin 07742454565 best astrologer in india call now provides free astrology services, and free consultation service call now +91-7742454565 vedic astrologer and vastu expert.

Vastu Tips: घर की तिजोरी में जरूर रखें ये छोटी-छोटी सी चीजें, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

कुबेर यंत्र

शास्त्रों में कुबेर यंत्र को समृद्धि के रूप में बताया गया है। इसी कारण दीपावली के दिन कुबेर यंत्र की पूजा करना शुभ माना जाता है। इसी तरह आप किसी शुभ मुहूर्त में कुबेर यंत्र लाकर विधि-विधान से पूजा करके तिजोरी या फिर अलमारी में कुबेर यंत्र रख लें। इससे आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी। कुबेर यंत्र के अलावा आप श्री यंत्र रख सकते हैं।

कमल का फूल

मां लक्ष्मी के प्रिय फूलों में से एक कमल माना जाता है। इसलिए मां लक्ष्मी को कमल का फूल जरूर अर्पित करना चाहिए। इसके साथ ही एक ताजा कमल का फूल तिजोरी में भी रख दें। इससे धन का आगमन शुरू हो जाएगा। कमल का फूल रखें तो इस बात का ध्यान रखें कि जैसे ही वह सूख जाए वैसे ही उसे बदल लें।

हल्दी की छोटी सी गांठ

वास्तु शास्त्र के अनुसार, हल्दी की छोटी सी गांठ भी पैसों की तंगी से छुटकारा दिला सकती है। इसके लिए एक हल्दी की गांठ को लाल या फिर पीले रंग के कपड़े में बांधकर अलमारी या फिर तिजोरी में रख दें। इससे मां लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी।

भोजपत्र

लाल चंदन को पानी में घोल लें और फिर इसे स्याही के रूप में इस्तेमाल करके मोर पंख की कलम बनाकर अखंडित भोजपत्र पर ‘श्री’ लिख दें। इसके बाद इसे अपनी तिजोरी या फिर अलमारी में रख दें। इससे भी लाभ मिलने लगेगा।

दर्पण

वास्तु के मुताबिक, घर में लगा दर्पण भी निगेटिव या फिर पॉजिटिव एनर्जी को अवशोषित करता है। इसलिए आप चाहे तो तिजोरी के अंदर उत्तर दिशा की ओर एक शीशा टांग लें या फिर छोटा सा शीशा रख लें। इससे तिजोरी में धन बढ़ने में मदद मिलेगी।

लाल वस्त्र

लाल रंग के कपड़े को मां लक्ष्मी का वस्त्र माना जाता है। इसलिए मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए तिजोरी या फिर अलमारी में लाल रंग का कपड़ा बांध दें। इससे भी आमदनी बढ़ जाएगी।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।’

best astrologer near me

best astrologer in punjab

best astrologer in bhopal best astrologer in indore best astrologer in mumbai

free astrologer free astrology service free astrologer near me

best astrologer in chandigarh best astrologer in jalandhar best astrologer in ludhiana

best astrologer in bangalore best astrologer in delhi best astrologer in chennai best astrologer in ahmedabad

best astrologer in canada best astrologer in california best astrologer in canada best astrologer in italy

Related Post

vastu pravin/वास्तु प्रवीणvastu pravin/वास्तु प्रवीण

Vastu pravin/वास्तु प्रवीण क्या है वास्तुशास्त्र, कैसे आपको पहुंचाता है लाभ? वास्तुशास्त्र को समझने के लिए कुंडली का अध्ययन भी करना चाहिए. तभी जाकर इसके सही परिणाम मिलेंगे. वास्तु शास्त्र

Pitru paksha-2022/जाने कब से शुरू हो रहे हैं, श्राद्ध-पितृ पक्षPitru paksha-2022/जाने कब से शुरू हो रहे हैं, श्राद्ध-पितृ पक्ष

जाने कब से शुरू हो रहे हैं, श्राद्ध-पितृ पक्ष Pitru Paksha 2022 : कुछ दिनों बाद शुरू हो रहा है पितृ पक्ष, नोट कर लें श्राद्ध तिथि, महत्व, विधि और

error: Content is protected !!
call now